भाजपा में 3 तो कांग्रेस में 4 सीटों पर फंसा पेंच

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर दोनों दलों में माथापच्ची
  • दिल्ली से लौटे शिवराज
  • सिंधिया समर्थक 25 नाम फाइनल
  • आज या कल में प्रत्याशियों का ऐलान
  • जोरा, ब्यावरा, आगर-मालवा में भाजपा परेशान
  • कांग्रेस में घमासान-मुरैना, मेहगांव बड़ा मलहरा और ब्यावरा सीट पर

भोपाल। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव जहां सरकार की स्थिरता तय करेंगे, वहीं कांग्रेस के लिए भी यह सत्ता का सवाल है। इसलिए दोनों दल फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं। इन 28 सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर ही अभी दोनों दलों में खींचतान बनी हुई है। भाजपा में जहां 3 सीटों को लेकर दावेदारों की फौज खड़ी है, वहीं कांग्रेस में 4 सीटों पर घमासान मचा हुआ है।

उपचुनाव को लेकर दोनों ही दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा में जहां 25 सीटों पर सहमति बन गई है तो 3 सीटों जौरा, ब्यावरा और आगर-मालवा पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। वहीं कांग्रेस 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। उसकी भी 4 सीटों पर कई दावेदार हैं। इन चारों सीटों मुरैना, मेहगांव, ब्यावरा, बड़ा मलहरा पर आज नाम का ऐलान किए जाने की संभावना है। कल भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मौजूदगी में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाजपा की जिन 25 सीटों पर सहमति बन गई है वह सभी उम्मीदवार कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए सिंधिया समर्थक हैं, जबकि तीन सीटें मुरैना, जोरा और ब्यावरा पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। वहीं कांग्रेस 28 में से 24 सीटों पर नामों का ऐलान कर चुकी है, जबकि 4 सीट जौरा, ब्यावरा, मुरैना और आगर-मालवा में अब भी पेंच फंसा हुआ है। संभवत: दोनों ही दल अगले एक-दो दिन में सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकते हैं।

बदनावर में भी कांग्रेस पर प्रत्याशी बदलने का दबाव
बदनावर में कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक सिंह को बदलकर कमल पटेल को उम्मीदवार बना सकती है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुकल वासनिक से चर्चा हो चुकी है। बताया कि पार्टी द्वारा कराए गए सर्वे में अभिषेक के खिलाफ मत आए थे जबकि स्थानीय नेताओं ने भी कमल पटेल का समर्थन किया था। हालांकि पार्टी अभी तक इस सीट को लेकर अपना अंतिम फैसला नहीं ले सकी है।

Next Post

प.बंगाल में थाने के सामने भाजपा नेता की हत्या का मामला गरमाया

Mon Oct 5 , 2020
भड़के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजा समन… किया तलब कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कल रात थाने के सामने ही भाजपा के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर की गई हत्या के बाद स्वयं राज्यपाल ने संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य के मुख्य सचिव व डीजीपी […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31