छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री का दावा, राज्‍य में 30 लाख लोगों होंगे कोरोना संक्रमित, 6 हजार की होगी मौत

रायपुर । देश‑विदेश तक कोरोना के खिलाफ जंग में वाहवाही लूटने वाले छत्तीसगढ़ राज्य में बहुत जल्द ही कोरोना वायरस कहर बरपाने वाला है। छत्तीसगढ़ में 30 लाख लोगों के कोरोना संक्रमित होंगे और 6 हजार लोगों की मौत होगी। यह भविष्यवाणी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने की है। छत्तीसगढ़ में कोरोना के भयानक तेजी से बढ़ते मामले पर एक बयान में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि राज्य की 10 फीसदी आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित होगी। इसका मतलब आने वाले समय में छत्तीसगढ़ में 30 लाख लोग कोराना वायरस की चपेट में होंगे। साथ ही करीब 6 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की भी चेतावनी दी है कि 30 लाख लोगों में मात्र 20 फीसदी लोगों में ही लक्षण दिखाई देंगे। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि 30 लाख लोगों में 15 हजार लोगों को आईसीयू की आवश्यकता होगी। इनमें से करीब साढ़े 7 हजार लोग वेंटिलेटर पर होंगे और इनमें से 80 फीसदी लोगों की मौत हो सकती है।

हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि 30 लाख मरीज एक साथ नहीं आते हैं तो उन्हें संभालने में राज्य पूरी तरह सक्षम है। लेकिन इतनी संख्या में मरीज एक साथ आते हैं तो यह छत्तीसगढ़ के लिए महाकाल साबित हो सकता है। यानी मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्यमंत्री ने लगभग एक महीने पहले घोषणा किया था कि राज्य में मरीजों की संख्या मई‑जून में बहुत अधिक बढ़ेंगे। उनकी यह आशंका सही निकली है। 23 मई तक राज्य में 172 कोरोना मरीज हो चुके हैं। शुक्रवार को एक दिन में ही अभी तक के सबसे अधिक 40 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

Shar­ing is car­ing!

agniban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओडिशा : अम्‍फान से एक लाख हेक्टयर खेती की जमीन बर्बाद, 10 जिले प्रभावित

Sun May 24 , 2020
भुवनेश्वर । चक्रवाती तूफान अम्‍फान के कारण राज्य के 10 जिलों में नुकसान हुआ है। इस तूफान के कारण राज्य की एक लाख हेक्टयर खेती को नुकसान पहुंचा है। राज्य सरकार की प्राथमिक रिपोर्ट में यह बात कही गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य के 92 प्रखंडों […]