चीन ने अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंपा

नई दिल्ली। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी 5 युवकों को भारत को सौंप दिया है। भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सभी युवकों को आज सुबह चीन से भारत के लिए रवाना किया गया। खबर है कि इन युवकों को भारत की सीमा के अंदर प्रवेश करने में अभी एक घंटे का समय लग सकता है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश से गायब हुए सभी पांचों युवकों को चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने छोड़ दिया है। सभी युवक लगभग एक घंटे पैदल सफर तय करके किबिथु सीमा चौकी पहुंचेंगे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया था कि अरुणाचल प्रदेश के लापता हुए सभी 5 युवकों को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) शनिवार को भारत को सौंप देगी। पीएलए ने पहले पुष्टि की थी कि लापता युवकों को उनकी सरजमीं से पाया गया था और हैंडओवर की प्रक्रिया के तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है।

बता दें अपहृत लोगों के परिवारों ने बताया था कि यह घटना शुक्रवार को जिले के नाचो इलाके में हुई थी। लापता लोगों के साथ गए दो लोग किसी तरह बचकर आने में कामयाब हुए और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक तरु गुस्सर ने कहा, मैंने नाचो पुलिस थाने के प्रभारी को इलाके में तथ्यों की पुष्टि करने के लिए भेजा है और तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। चीनी सेना द्वारा कथित तौर पर जिन लोगों का अपहरण किया गया है, उनकी पहचान तोच सिंगकम, प्रसात रिगलिंग, दोंगतू इबिया, तनू बाकर और नागरु दिरी के तौर पर की गई है और पांचों तागिन समुदाय के हैं।

Next Post

चावल घोटाले के बाद एमपी में मिला फंगस वाला 100 टन चना

Sat Sep 12 , 2020
भोपाल। मध्य प्रदेश के बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा समेत कई जिलों में घटिया चावल और घटिया गेहूं के बाद अब बैतूल में 100 टन फफूंद लगा चना छत्तीसगढ़ भेजने का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने जांच के बाद खराब क्वालिटी वाले चने को गोदाम में वापस भेज दिया है। बैतूल […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31