गांव-गांव तक समय पर पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र ने राज्यों को भेजा ये प्लान


नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को समय पर हर जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार रणनीति बनाने में जुटी हुई है। बुधवार को भी इसी क्रम में सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया, जिसके तहत सरकार हर राज्य में ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक टॉस्क फोर्स (Block Task Force) का गठन करेगी, ताकि वैक्सीन को गांव-गांव तक पहुंचाया जा सके।

इस योजना को जमीनी रूप देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिव को चिट्ठी भेजकर ब्लॉक टास्क फोर्स का गठन जल्द से जल्द करने को कहा है। आपको बता दें कि देश के हर ब्लॉक में इसी टास्क फोर्स की मदद से कोरोना वैक्सीन का वितरण होगा। इसमें सरकारी कर्मचारियों के अलावा स्थानीय लोगों की अहम भागीदारी होगी।

हर टास्क फोर्स को एसडीएम या तहसीलदार द्वारा लीड किया जाएगा। इस फोर्स में एसडीएम, तहसीलदार के अलावा स्थानीय गैर सरकारी संगठन यानी एनजीओ, इलाके के प्रभावशाली व्यक्ति और धार्मिक नेताओं को शामिल किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पहले ही वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को डिसेंट्रलाइजेशन करने की सलाह दे चुके हैं। हालांकि अब केंद्र सरकार की तरफ से स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऑफीशियली राज्यों से टास्क फोर्स को कोरोना वैक्सीन आने के पहले ही पुख्ता रूप से तैयार रखने को कहा है।

Next Post

शादी करने जा रहे हैं Mirzapur के रॉबिन, जानिए कौन है होने वाली wife

Thu Nov 26 , 2020
देहरादून। कोरोना के कहर को अब एक साल होने जा रहा है. इस साल कोई भी बड़ा इवेंट होता दिखा ही नहीं है, लेकिन अब Mirzapur फेम प्रियांशु पेनयुली ने इस ट्रेंड को बदलने की ठानी है। एक्टर अपनी गर्लफ्रेंड वंदना जोशी से शादी करने जा रहे हैं। बताया जा […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31