देश की अर्थव्यवस्था में होगी त्वरित रिकवरी: मुकेश अंबानी

– मुकेश अंबानी बोले, आने वाले वर्षों में तेज रहेगी विकास दर

नई दिल्‍ली/गांधीनगर। भारत कोविड-19 महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर चुका है। ये बात रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड आरआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) मुकेश अंबानी ने कही।

उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर पहुंचकर अब ढिलाई नहीं बरती जा सकती है। अंबानी ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए साहसिक सुधारों से आने वाले वर्षों में तेजी से आर्थिक पुनरुद्धार होगा और बहुत तेज विकास होगी।

आरआईएल चेयरमैन की ये टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब देश के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। इसकी वजह से प्रशासन को पाबंदियां लगाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। दरअसल अहमदाबाद में प्रशासन ने रात का कर्फ्यू लागू किया है, जबकि दिल्ली जैसे शहरों में भी कुछ पाबदियां लगाई गई है। उन्‍होंने पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के आठवें दीक्षांत समारोह में कहा कि भारत ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश किया है। हम इस मोड़ पर ढिलाई नहीं बरत सकते।

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी इस संस्थान के अध्यक्ष भी हैं। अंबानी ने कहा कि भारत की एक प्राचीन भूमि है और इसने इतिहास में भी कई प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है। भारत हर बार पहले से अधिक मजबूत होकर उभरा है, क्योंकि लचीलापन लोगों और संस्कृति में गहराई से निहित है। अंबानी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें कोविड-19 के बाद के काल में शानदार वृद्धि दिखाई दे रही है। उन्होंने स्नातक हो रहे विद्यार्थियों से कहा कि वे घबराहट छोड़ उम्मीद तथा भरोसे के साथ परिसर के बाहर की दुनिया में प्रवेश करें। उन्‍होंने कहा कि आर्थिक वृद्धि अगले दो दशक में अप्रत्याशित अवसर सृजित करेगी और भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

ऑनलाइन नेशनल फ्रीस्टाइल फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 का आयोजन करेगा ईस्पोर्ट्स इंडिया

Sun Nov 22 , 2020
मुंबई। ईस्पोर्ट्स इंडिया ने फुटबॉल फ्रीस्टाइल इंडिया के साथ मिलकर अपनी पहली ऑनलाइन नेशनल फ्रीस्टाइल फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 की घोषणा की है। ईस्पोर्ट्स इंडिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा,”कोरोना महामारी ने वर्तमान परिदृश्य में खेलों पर बहुत बुरा प्रभाव डाला है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ईस्पोर्ट्स […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

November 2020
S M T W T F S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930