दिल्ली में कालाबाजारी करने वालों पर ड्रोन से रखी जा रही है नजर

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस लॉक डाउन के बाद जरूरतमंदों को राशन पहुंचाने के अलावा फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को भोजन मुहैया कराने के साथ ही कालाबाजारी करने वाले राशन दुकानदारों पर ड्रोन के जरिए नजर रख रही है। राजधानी के प्रत्येक थाना क्षेत्रों में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर नकेल कसने के लिए दिल्ली पुलिस ने तैयारी कर रखी है।

दिल्ली पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर जिस एरिया से कालाबाजारी की शिकायत मिलती है तो वहां पर ड्रोन को तैनात रखा गया है। इससे पहले दंगों के समय में भी ड्रोन तकनीक से कई दंगाइयों की पहचान की गई थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मार्केट में जरूरत के सामानों के दामों में इजाफा न हो और सही दामों में खाद्य वस्तुएं मिले, इसके लिए ड्रोन से निगरानी की व्यवस्था की गई है। ड्रोन के जरिए अवैध स्टाक के बारे में भी पता किया जा रहा है।

दरअसल पुलिस को यह भी शिकायत मिलती है कि कई दुकानदारों ने खाने-पीने की वस्तुओं का स्टॉक कर रखा है और ऊंचे दामों में सामानों को बेच रहे हैं। इसलिए ड्रोन द्वारा पता लगाया जा रहा है कि किसी दुकानदार ने अवैध स्टाक तो नहीं कर रखा है। पुलिस ऐसे लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रही है।

Shar­ing is car­ing!

agniban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उप्र: माधव सेवा आश्रम में बना 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड

Tue Mar 31 , 2020
लखनऊ । भाऊराव देवरस सेवा न्यास की ओर से लखनऊ में पीजीआई के सामने संचालित माधव सेवा आश्रम 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यह आश्रम शुरू से मरीजों की सेवा कर रहा है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए यहां पीजीआई और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान […]