प्रेसिडेंट पद से हटने के बाद Donald Trump के बिजनेस को बड़ा झटका

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का कार्यकाल करीब एक हफ्ते का बचा है और उनकी आगे की राह मुश्किल हो सकती है, क्योंकि पिछले हफ्ते कैपिटल हिल (Capitol Hill) में हुई हिंसा के बाद लोग उनकी कंपनियों के साथ काम करने से बच रहे हैं। इसके साथ ही बैंक भी उनको झटका देने की तैयारी में हैं।

सिग्नेचर बैंक ने पर्सनल अकाउंट किया बंद : कैपिटल हिल की घटना के बाद सिग्नेचर बैंक ने 11 जनवरी से ही डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पर्सनल अकाउंट्स को बंद करना शुरू कर दिया है। साथ ही अभी तक यह साफ नहीं है कि आने वाले समय में ट्रंप ऑर्गनाइजेशन को कोई बैंक लोन देना चाहेगा या नहीं। पिछले 10 साल में ड्यूश बैंक ने डोनाल्ड ट्रंप की कंपनियों को 300 मिलियन डॉलर से ज्यादा का लोन दिया है, लेकिन पिछले महीने ड्यूश बैंक में ट्रंप के दो करीबी प्राइवेट बैंकर्स ने इस्तीफा दे दिया था।

डोनाल्ड ट्रंप की प्रॉपर्टी पर भी खतरा : डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की प्रॉपर्टीज पर भी खतरा पैदा हो गया है और इसमें वॉशिंगटन डीसी में पूर्व डाकघर के ऊपर बना होटल है। सरकारी प्रॉपर्टी में होटल चलाना ट्रंप को अब नुकसान पहुंचा सकता है।

ट्रंप के गोल्फ कोर्स में नहीं होगी चैंपियनशिप : हिंसा के बाद कई कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रंप से संबंध तोड़ दिए हैं और इसमें प्रोफेशनल गोल्फर्स एसोसिएशन (PGA) ने दूरी बना ली है। अब PGA अमेरिका ने फैसला किया है कि न्यू जर्सी स्थित ट्रंप के गोल्फ कोर्स में चैंपियनशिप का आयोजन नहीं करेगी।

18308 करोड़ है डोनाल्ड ट्रंप की नेटवर्थ : फोर्ब्स के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की कंपनियों को भारी नुकसान हुआ है और उनकी नेटवर्थ 100 करोड़ डॉलर कम हो गई है। हालांकि इसके बावजूद उनकी नेटवर्थ 2.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 18,308 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप परिवार के पास करीब 500 तरह से बिजनेस हैं, जिनमें होटल्स, रिसॉर्ट्स और करोड़ों डॉलर के गोल्फ क्लब शामिल हैं।

भारत में भी है डोनाल्ड ट्रंप का बिजनेस : दुनिया के कई देशों में अपने व्यापार को बढ़ाने वाले डोनाल्ड ट्रंप का बिजनेस भारत में भी है और उन्होंने मुंबई के अलावा पुणे में ट्रंप टावर बनाए हैं। पुणे स्थित टावर को पंचशील डेवलपर्स ने बनाया है और 23 मंजिला टावर देश में पहली ईको फ्रेंडली बिल्डिंग है। इसके अलावा ट्रंप गुड़गांव में M3M इंडिया, गुड़गांव में ही IREO, कोलकाता में यूनीमार्क ग्रुप के साथ रियल एस्टेट से जुड़े हैं।

Next Post

भारत ने खरीदा दुनिया का सबसे सस्ता Corona Vaccine

Wed Jan 13 , 2021
नई दिल्ली। दुनिया के दूसरों देशों की तुलना में भारत कम दरों पर टीका खरीद रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को बताया कि अगले 2 दिन में देशभर में टीके की 1.65 करोड़ डोज उपलब्ध करा दी जाएंगी जिससे अभियान शुरू हो जाएगा। मंगलवार शाम तक 54.70 […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31