फीफा विश्वकप 2022 क्वालीफायर्स: ब्राजील ने पेरू को 4-2 से हराया, नेमार की हैट्रिक

लीमा। नेमार की शानदार हैट्रिक की बदौलत ब्राजील ने 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स के मुकाबले में पेरू को 4-2 से मात दी। नेमार अब ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों में पेले के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

पेरू के आंद्रे कैरिलो ने छठे मिनट में इस मैच का पहला गोल किया। यह दो मैचों में उनका तीसरा गोल था। लेकिन पेरू अपनी इस बढ़त को ज्यादा देर तक बचा नहीं पाया, और नेमार ने 28वें मिनट हिसाब बराबर कर दिया।

पेरू ने एकबार फिर 59वें मिनट में हमला किया, और रेनैटो तापिया ने बॉल को गोल पोस्ट में डाल दिया। हालांकि, ब्राजील के रिचर्डसन ने केवल पांच ही मिनट बाद गोल दाग स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।

मैच के 83वें मिनट में ब्राजील को पेनल्टी मिली, जिसका फायदा उठाते हुए नेमार ने मैच का अपना दूसरा और ब्राजील का तीसरा गोल किया। मैच के खत्म होने से कुछ मिनटों पहले पेरू के दो खिलाड़ियों को रेड कार्ड मिला और उनको आखिरी समय नौ खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा, जिसका फायदा उठाते हुए नेमार ने अतिरिक्त समय में एक और गोल कर ब्राजील को 4-2 से आगे कर दिया और यही स्कोर अंत में निर्णायक साबित हुआ।

नेमार अब ब्राजील के लिए कुल 64 गोल कर चुके हैं। ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल पेले के नाम हैं, जिन्होंने कुल 77 बार बॉल को पोस्ट में डाला है। ब्राजील और अर्जेंटीना अब ग्रुप में दो जीत के साथ टॉप पर हैं। वहीं पराग्वे तीसरे स्थान पर है। अगले दौर के मुकाबले अब नवंबर में होंगे।

ब्राजील के दूसरे सर्वोच्च गोल करने वाले फुटबॉलर बने नेमार

फीफा विश्व कप क्वालीफायर 2022 में पेरू को 4-2 से हराने के साथ ही ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। नेमार ने इस मैच में तीन गोल किये और इसी के साथ वह दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो को पीछे छोड़ते हुए ब्राजील के दूसरे सर्वोच्च गोल करने वाले खिलाड़ियों बन गए हैं।

नेमार के नाम अब 104 मैचों में 64 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं, रोनाल्डो ने ब्राजील के लिए 98 मैचों में 62 गोल किए हैं। इस सूची में पेले सबसे आगे हैं। सर्वकालिक महान फुटबालरों में शुमार पेले ने ब्राजील के लिए 77 गोल किए हैं। अगस्त में ब्राजील के गोलकीपर टाफैररेल ने नेमार को सुपरस्टार बताया था।

उन्होंने फीफा को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, “वह महान खिलाड़ी हैं। वह बेहतरीन सुंदर तरीके से खेल खेलते हैं। वह बेहतरीन ड्रीब्लर हैं और अच्छे से गोल सेट करते हैं और शानदार गोल भी करते हैं।” उन्होंने कहा था, “वह हमारे लिए बेहद अहम हैं। हमें उम्मीद है कि वह ब्राजील को एक और विश्व कप दिलाने में मदद करेंगे।” (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

पंजाब : मोगा के डीसी ऑफिस पर खालिस्तानी झंडा फहराने के मामले में एनआईए का छापा

Wed Oct 14 , 2020
नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब के मोगा जिले में डीसी ऑफिस पर खालिस्तानी झंडा फहराने के मामले में आज छह स्थानों पर छापामारी की। तलाशी में विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक सामानों के अलावा कई अन्य अवैध दस्तावेज बरामद हुए हैं। उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त, […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31