टेक्‍नोलॉजी

NUC M15 लैपटाप किट फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुआ है लांच

इंटेल कंपनी की स्‍माल कंप्यूटर सीरीज NUC ने अब अपना शानदार M15 लैपटॉप किट लॉन्च किया है। ये काफी कॉम्पैक्ट टाइप के लैपटॉप हैं। खास बात यह है कि इनमें कोर i5 और i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। वे Dall और HP मिनी लैपटॉप की तरह दिखते हैं। आपको बता दें कि NUC गेमिंग के लिए मिनी डेस्कटॉप का निर्माण करता है।NUC M15 का नाम ‘बिशप कंट्री’ है, जो कि कस्टमाइज़्ड बेस्ट यूनिट के साथ अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इंटेल ने एनयूसी लाइन उत्पादों को सीधे उपभोक्ताओं को नहीं बेचा, लेकिन साझेदार उन उत्पादों को अपने नाम से बेचते हैं।

इंटेल NUC M15 स्‍पेशल फीचर्स

Intel NUC M15 15.6 इंच का लैपटॉप है, जिसका वजन 1.7 किलोग्राम है। इसमें एल्युमिनियम चेज़ का इस्तेमाल किया गया है, जो 14.9 मिमी पतले हैं। ये दो रंग विकल्प छाया ग्रे और काले रंग में उपलब्ध हैं। NUC M15 इंटेल के नए 10nm, 11 वीं पीढ़ी के टाइगर लेक प्रोसेसर का उपयोग करता है। यह दो प्रोसेसर ऑप्शन Core i5-1135G7 और Core i7-1165G7 क्वाड-कोर में उपलब्ध होगा। इसमें इंटेल का नया Iris Xe एकीकृत ग्राफिक्स है।

इंटेल का दावा है कि इसमें इस्तेमाल की गई बैटरी एक बार चार्ज करने पर 16 घंटे का बैकअप देती है। लैपटॉप फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इसे 30 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे तक चलाया जा सकता है। इसमें वाई-फाई 6. के लिए समर्थन है। इंटेल का कहना है कि इन लैपटॉप को प्रोजेक्ट एथेना के तहत विकसित किया गया है।

इंटेल NUC M15 कीमत
कंपनी के अनुसार, उनकी बिक्री जनवरी 2021 से शुरू होगी। वे अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएंगे, जिससे उनका प्राइस टैग भी अलग होगा। इनकी कीमत 999 डॉलर (लगभग 74,000 रुपये) से 1,499 डॉलर (लगभग 104,000 रुपये) होगी।

Next Post

WhatsApp पर वीडियो शेयर करते वक्त म्यूट करने का विकल्प मिलेगा

Sat Nov 21 , 2020
नई दिल्ली। व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को एक और सुविधा देने जा रहा है। व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही यूजर्स को वीडियो म्यूट करने का विकल्प दे सकता है। किसी वीडियो को शेयर करने या फिर स्टेटस बनाने से पहले म्यूट कर सकते हैं। नई सुविधा शुरुआती चरण में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डेवलप किया […]