IPL: 3 टीमें प्लेऑफ में तय, अब 1 जगह के लिए 4 उम्मीदवार, CSK लगभग बाहर


नई दिल्ली। आईपीएल (IPL 2020) में अब तक कुल 43 मैच हो चुके हैं। लीग दौर में अभी 13 मैच और खेले जाने बाक़ी हैं। ये 13 मुकाबले किसी जंग से कम नहीं है। हर मैच का नतीजा टीमों के लिए प्लेऑफ (Playoff) की उम्मीदें जागाएगा। यानी अगले 10 दिन सभी टीमों के बीच ज़ोरदार टक्कर दिखेगी। प्लेऑफ की रेस में फिलहाल तीन टीमों का पहुंचना लगभग तय है। लेकिन एक जगह के लिए चार टीमों के बीच घमासान जारी है। धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मौजूदा सीज़न से पहले ही लगभग बाहर हो चुकी है। ऐसे में आईए एक नजर डालते हैं कि प्लेऑफ की रेस में कौन आगे हैं और कौन पीछे…

इन 3 टीमों की जगह पक्की!
मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है। इन तीनों टीमों के खाते में 14-14 अंक हैं। मुंबई की टीम फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। मुंबई का नेट रनरेट 1.448 है। इसके बाद दिल्ली और आरसीबी का नेट रनरेट भी प्लस में है। दिल्ली की टीम को अभी 3 मैच और खेलने हैं। जबकि मुंबई और बैंगलोर की टीमें 4-4 मैच और खेलेगी। लिहाजा इन टीमों का आखिरी चार में खेलना लगभग तय है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की चुनौती
शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 59 रनों से शानदार जीत करने के बाद प्लेऑफ की उम्मीदें और मजबूत कर ली है। केकेआर की टीम फिलहाल 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। नेट रनरेट के मामले में केकेआर की टीम माइनस में हैं। फिलहाल केकेआर का नेट रनरेट (-0.476) है। बाकी बचे मैच किसके खिलाफ- किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स।

किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती
अनिल कुंबले की कोचिंग में इस टीम ने कमाल कर दिया है। लगातार चार मैचों में जीत दर्ज करने के बाद पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। पंजाब के खाते में फिलहाल 10 अंक हैं। बाकी बचे तीन मैच जीत कर पंजाब की टीम सीधे प्लेऑफ में बड़े आराम से पहुंच सकती है। बाकी बचे मैच किसके खिलाफ- कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स।

सनराइजर्स हैदराबाद की उम्मीदें
सनराइजर्स की टीम फिलहाल छठे नंबर पर है। लगातार हार ने इस टीम को पस्त कर दिया है। सनराइजर्स के खाते में फिलहाल 11 मैचों से 8 अंक हैं। बाकी बचे मैच सनराइजर्स के लिए करो या मरो की लड़ाई है। बाकी बचे मैच किसके खिलाफ- मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

राजस्थान की चुनौती
राजस्थान रॉयल्स के खाते में फिलहाल 11 मैचों से 8 अंक हैं। ऐसे में इन्हें बाकी बचे तीनों मैच के अलावा दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। बाकी बचे मैच किसके खिलाफ- मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब , कोलकाता नाइट राइडर्स।

Next Post

23वें दिन भी नहीं बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्‍या है भाव

Sun Oct 25 , 2020
नई दिल्ली। कोविड-19 की महामारी से अभी पूरी दुनिया उबर नहीं पाई है, जिसकी वजह से औद्योगिक गतिविधियां और ट्रांस्‍पोर्टेंश्‍न भी बहुत हद तक प्रभावित है। ऐसे में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की मांग में गिरावट की वजह से इसके दाम में स्थिरता बनी हुई है। इसका फायदा लंबे […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31