आईएसएल-7 : अपना भाग्य बदलने उतरेंगे मुम्बई सिटी, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

गोवा। एक पूर्ण प्रक्रिया के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और मुम्बई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपना भाग्य बदलना चाहेंगे। दोनों टीमें शनिवार को यहां वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

दोनों टीमों ने कुल मिलाकर अब तक केवल तीन बार नॉकआउट चरण में प्रवेश किया है। लेकिन इस सीजन में दो स्पेनिश दिग्गज गेरार्ड नुस और सर्जियो लोबेरा यह उम्मीद करना चाहेंगे कि इस बार वे अपनी-अपनी टीमों का भाग्य बदल सकें। दोनों आक्रामक फुटबाल खेलना पंसद करते हैं और इसका मतलब है कि फैन्स को एक बार फिर आक्रामक फुटबाल देखने को मिल सकता है।

पिछले सीजन में नौवें स्थान के साथ लीग का समापन करने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने इस बार लगभग एक नई टीम तैयार की है और उसने 19 नए करार किए है। टीम ने युवा भारतीय प्रतिभाओं के साथ-साथ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ भी करार किया है, जो हाइलैंडर्स को इस बार तालिका के शीर्ष पांच में पहुंचाने में मदद कर सकता है।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच गेरार्ड नुस ने कहा, ‘‘ हम प्रतिस्पर्धात्मक और कड़ा मुकाबला चाहते हैं। हम एक ऐसी टीम चाहते हैं, जो कड़ा मुकाबला करे और लड़े।’’ हाईलैंडर्स की टीम अब तक केवल एक ही बार प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। टीम फिलहाल पिछले 14 मैचों में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है। इन 14 मैचों में उसने छह ड्रॉ खेले हैं जबकि आठ हारे हैं।

नुस ने कहा, ‘‘ हम उनकी (मुम्बई सिटी की) की ताकतों के बारे में जानते हैं। हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है और हम एक समय में केवल एक ही मैच पर अपना ध्यान देंगे।’’

इस बीच, मुम्बई सिटी भी इस सीजन में जीत से अपनी शुरुआत करना चाहेगी।

टीम के कोच सर्जियो लोबेरो ने कहा, ‘‘ यह एक मुश्किल मैच होगा। यह काफी प्रतिस्पर्धात्मक सीजन होगी क्योंकि इस बार कई अच्छी टीमें है। मैं अपने खिलाड़ियों के साथ काम कर रहा हूं। सीजन के आखिर में फैन्स को हमारे प्रदर्शन से खुश होना चाहिए।’’

लोबेरो पिछले तीन साल से एफसी गोवा के साथ थे, लेकिन इस बार वह लीग में मुम्बई सिटी की जर्सी में दिखेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम आक्रामक फुटबाल खेलते हैं। इसे देखते हुए इतने कम समय में काम करना आसान नहीं है। हमारे लिए यह एक चुनौती है और हमें विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल होने की जरूरत है।’’ (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

बिहारः आरोपी शिक्षामंत्री के इस्तीफे से उपजे सवाल

Sat Nov 21 , 2020
– सियाराम पांडेय ‘शांत’ भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बिहार के शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने शपथग्रहण के तीन दिनों के भीतर अपने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन यह प्रकरण कई सवाल भी छोड़ गया। सवाल यह है कि अगर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते उनका इस्तीफा हो सकता है […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

November 2020
S M T W T F S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930