इंदौर मध्‍यप्रदेश

शादी वाले घरों में चिंता की लकीरें

  • आज रात 10 बजे से सड़कों पर गूंजेगी पुलिस की सीटियां
  • हजारों शादियां, गार्डन-धर्मशालाओं के लिए एडवांस दे चुके परिवार असमंजस में
  • शादियों में रात में ही होते हैं फेरे, ऐसे में जिनके मुहूर्त निकले उनका क्या होगा?

इन्दौर। शहर में आज रात 10 बजे सेे कफ्र्यू की तरह सख्ती लागू हो जाएगी। इसको लेकर सबसे ज्यादा चिंता उन परिवारों में है, जहां देवउठनी ग्यारस से शादी शुरू होने वाली है। हजारों परिवारों ने शादियों और आशीर्वाद समारोह की बुकिंग गार्डन और धर्मशालाओं में कर रखी है। अब रात में कफ्र्यू लगता है तो उनका क्या होगा?

कई शादियों में रात में फेरे होते हैं और कई में तो देर रात 2 से 4 के बीच फेरे की रस्में होती हैं। इन सबके मुहूर्त निकल चुके हंै और शादियों के कार्ड भी बंट चुके हैं। कोरेाना काल में शादियां नहीं हो पाईं, इसलिए अब इस बार बड़ी संख्या में शादी निकली थी, लेकिन कल जैसे ही कफ्र्यू लगाने की घोषणा हुई, वैसे ही हजारों परिवारों के चेहरों की रंगत उड़ गई। जिन परिवारों में शादी की तैयारियां धूमधाम से चल रही थीं, उन परिवारों में चिंता दिखाई दे रही है कि अब क्या होगा? धर्मशाला और गार्डन बुक हो चुके हैं और सभी ने अपने-अपने हिसाब से शादी धूमधाम से करने की तैयारी की है। सभी को एडवांस दिया जा चुका है और अगर इन पर प्रतिबंध लगता है तो एडवांस का क्या होगा? वैसे आज क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में तय होगा कि विवाह समारोह में आमंत्रित मेहमानों की संख्या क्या होगी और उन्हें किन-किन बातों का ध्यान रखना होगा।

अकेले शुक्ला परिवार ने बेटे की शादी के 20 हजार कार्ड बांटे
कोरोना से निश्चिंत हो चुके शहर में अचानक कोरोना मरीजों के बढऩे के कारण फिर परेशानी बढऩे लगी है। शहर में कई ऐसे परिवार हैं, जिन्होंने 2 से 5 हजार तक लोगों का रिसेप्शन रखा था। अब अगर रिसेप्शन में मेहमानों की संख्या तय हो जाती है तो ऐसे कार्यक्रमों का क्या होगा। यही नहीं, 1 नंबर विधानसभा के विधायक संजय शुक्ला के बेटे की भी अगले महीने शादी है, जिसको लेकर जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। शुक्ला के नजदीकियों का कहना है कि अब तक 20 हजार से ज्यादा कार्ड बंट चुके हैं। तीन दिन होने वाले आयोजन में एक दिन में कम से कम 5 से 10 हजार लोगों का कार्यक्रम है। कल कलेक्टर मनीषसिंह ने भी मीडिया से बातचीत में इस शादी का जिक्र भी किया था कि शहर में ऐसी शादी भी हो रही है, जिसके 20-25 हजार कार्ड बंट चुके हैं। ऐसे में अब विधायक शुक्ला के यहां होने वाला शादी का बड़ा समारोह भी खटाई में पड़ सकता है।

Next Post

मप्र में कोरोना से और 09 मौतें, 1528 नये मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 1,89,546 हुई

Sat Nov 21 , 2020
33 भोपाल । मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1528 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 09 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख 89 हजार 546 और मृतकों की संख्या 3138 हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार देर शाम जारी कोरोना […]