महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे की मुसीबतें बढ़ीं, चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज

मुंबई । महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद उनकी मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. किरीट सोमैया ने बुधवार को मुंडे के विरुद्ध चुनाव आयोग में शिकायत करके 2019 में विधानसभा का चुनाव लड़ते समय बच्चों व पत्नी की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। सोमैया ने चुनाव आयोग से धनंजय मुंडे की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

किरीट सोमैया ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि सामाजिक न्यायमंत्री धनंजय मुंडे के विरुद्ध रेणू शर्मा नामक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। इसके बाद खुद धनंजय मुंडे ने कहा है कि उन्होंने शिकायतकर्ता रेणू शर्मा की बहन से शादी की थी और उनसे दो बच्चियां पैदा हुई हैं। उन्होंने इन दोनों बच्चियों को अपना नाम देकर स्कूल में प्रवेश दिलाया है। सोमैया ने कहा कि धनंजय मुंडे ने 2019 में बीड़ जिले के परली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग को सिर्फ अपनी पहली पत्नी व उससे पैदा हुई तीन लड़कियों की जानकारी दी है। उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी से पैदा दो लड़कियों की जानकारी चुनाव आयोग से छिपाई है। इसी तरह धनंजय मुंडे ने अपनी दूसरी पत्नी का आर्थिक ब्योरा भी चुनाव आयोग से छिपाया है। सोमैया ने चुनाव आयोग से धनंजय मुंडे पर कानूनन उचित कार्रवाई की मांग की है।

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस को धनंजय मुंडे पर दर्ज मामले की गहन छानबीन कर सच्चाई जनता के सामने लाना चाहिए। इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को खुद आगे बढक़र कार्रवाई करनी चाहिए। जब तक धनंजय मुंडे की छानबीन हो रही है, तब तक मुख्यमंत्री को धनंजय मुंडे को मंत्री समूह से बाहर कर देना चाहिए। इस मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने धनंजय मुंडे से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है।

Next Post

असम : ट्रेन अधीक्षक की सतर्कता से ट्रेन में सफर कर रहे 12 रोहिंग्या गिरफ्तार

Wed Jan 13 , 2021
गुवाहाटी । अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन में ड्यूटी पर तैनात ट्रेन अधीक्षक की सतर्कता से 12 रोहिंग्या नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। ट्रेन अधीक्षक मंगलवार को गुवाहाटी से ट्रेन में ड्यूटी करने के लिए सवार हुए थे। टिकटों तथा यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के दौरान उन्हें […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31