देश

ममता बनर्जी ने ‘असुर’ से की BJP की तुलना, बोलीं- बुरी ताकत और देश की सबसे बड़ी महामारी है ये पार्टी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव, 2021 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में तकरार अब तेज हो गई है। टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए पार्टी को सबसे बड़ी महामारी व एविल फोर्स (बुरी ताकत) बताया है। इतना ही नहीं सीएम ममता ने अपने बयान में बीजेपी की तुलना ‘असुर’ से की है। गौरतलब है कि अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर राज्य की राजनीति में उबाल आया हुआ है। इस बीच सीएम ममता बनर्जी का गुस्सा बीजेपी पर फूट पड़ा है। उन्होंने आरोप लगाता हुए कहा कि बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए राज्य में तनाव को भड़काने की कोशिश की। ममता ने पार्टी को ‘बुरी ताकत’ और भारत की सबसे बड़ी महामारी बताया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि एक तरफ हमारे सामने कोविड-19, डेंगू, मलेरिया जैसी चुनौती है वहीं दूसरी तरफ भाजपा है जो देश की सबसे बड़ी महामारी है। यह एक बुरी शक्ति की तरह है।

टीएमसी के मुखपत्र जागो बांग्ला के दुर्गा पूजा संस्करण का अनावरण करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में यदि आप राजनीति में हैं, तो आपको कुछ मानदंडों का पालन करना होगा जो हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का हिस्सा है। बंगाल में राजनीति करने के लिए विनम्रता और नागरिकता की भावना होना आवश्यक है। बीजेपी वो पार्टी है जिसे किसी को परवाह नहीं है, लोग मरे या जिए, बीजेपी सिर्फ सत्ता हथियाने में रुचि रखती है। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यहां यह (सत्ता हथियाना) आसान नहीं होगा।’ विपक्षी दल की असुरों से तुलना करते हुए सीएम ने आगे कहा कि जिस तरह मां दुर्गा हर साल बुराई पर जीत के लिए पूरी दुनिया का दौरा करती हैं, उसी प्रकार अगले साल राज्य के चुनावों में भाजपा की हार होगी।

Next Post

पूर्व उप राष्ट्रपति अंसारी के बयान पर फड़नवीस ने कहा- हिंदुत्व का मतलब सहिष्णुता

Sat Nov 21 , 2020
भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़नवीस ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व का मतलब सहिष्णुता है। उन्होंने यह टिप्पणी पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के उस बयान पर की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना से पहले भी समाज में धार्मिक कट्टरता और उग्र राष्ट्रवाद दो महामारियां थीं। फड़नवीस ने कहा- हिंदुत्व इस देश […]