सचिन सहित कई भारतीय क्रिकेटरों ने सौरव गांगुली को दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने गांगुली को जन्मदिन की बधाई दी है।

सचिन ने अपने खेल के दिनों के सलामी जोड़ीदार सौरव गांगुली को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक हो दादा! आशा है कि हमारी ऑफ-फील्ड साझेदारी हमारे ऑन-फील्ड साझेदारी की तरह ही मजबूत बनी रहेगी। आपको आने वाले वर्षों के लिए शुभकामनाएं।”

बता दें कि तेंदुलकर और गांगुली की सलामी जोड़ी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 47.55 की औसत से 176 पारियों में 8,227 रन बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में एक साथ किसी भी जोड़ी ने 6,000 रन पार नहीं किए हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी प्रिंस ऑफ कोलकाता को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दादा, आप हमेशा अधिक से अधिक सफलता और प्यार हासिल करें। आपको एक शानदार दिन और आने वाले वर्षों के लिए शुभकामनाएं।”

पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया,”एक बेहतरीन बल्लेबाज़ से लेकर एक बेहतरीन कप्तान तक और अब पूरे भारतीय क्रिकेट की अगुआई करने वाले मेरे पसंदीदा कप्तान और मेंटर सौरव गांगुली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया, “जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दादा, आने वाला वर्ष आपके लिए शानदार हो। हम सभी को ऐसे ही प्रेरित करते रहें।”

बता दें कि गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैच खेले हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज, गांगुली ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सभी प्रारूपों में 18,575 रन बनाए हैं।

इसके अलावा गांगुली ने सभी प्रारूपों में 195 मैचों में भारत का नेतृत्व किया है, जिसमें से भारतीय टीम 97 मैच जीतने में सफल रही है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के अध्यक्ष बने और पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति की गई है। (एजेंसी, हि.स.)

agniban

Next Post

मध्यप्रदेश में नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा होने में देरी को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सीएम शिवराज पर कसा तंज

Wed Jul 8 , 2020
कहा शिवराज की बॉडी लैंग्वेज पहली बार इतनी कमजोर नजर आई भाजपा 3 गुटों महाराज, शिवराज और नाराज में बटी भोपाल। मध्यप्रदेश में खाली हुई 24 विधानसभा सीटों पर सितंबर माह तक संभावित विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच उपचुनाव से […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31