मर्सी और मैनचेस्टर के बाद अब कोलकाता डर्बी के लिए तैयार फॉलर

गोवा। किंग आफ डर्बीज रॉबी फॉलर के लिए भारत में कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करने के लिए शुक्रवार को होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अब तक पहले कोलकाता डर्बी मैच से बेहतर और कोई मैच शायद नहीं हो सकता।

उनका खेल रिकॉर्ड यादगार डर्बी पलों के साथ जुड़ा हुआ है। वह मर्सी डर्बी के लिए अपना पहला गोल कर चुके हैं। साथ ही वह मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलते समय भी कई बार मैनचेस्टर डर्बी में गोल कर चुके हैं। इसके अलावा फॉलर मैनचेस्टर युनाइटेड और लीडस युनाइटेड के खिलाफ खेले गए पेनिस डर्बी में भी गोल करने के कई मौके बना चुके हैं।

फॉलर अब ईस्ट बंगाल के कोच के रूप में आईएसएल में अब तक के पहले डर्बी मैच का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं।

फॉलर ने कहा, ” यह बहुत बड़ा मैच है। ये प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखते हैं और निश्चित रूप से खिलाड़ियों के लिए भी। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उनके साथ मिलने और इसमें अपना योगदान देने की कोशिश करनी चाहिए। आप समझदार बनने की कोशिश करते हैं। इस तरह के मैचों में खिलाड़ी दूर नहीं जा सकते। आप टैकल करेंगे और आप बहुत उत्साही हो जाएंगे। ऐसे में कोशिश करते हैं और समझदारी से खेलते हैं। ”

फॉलर का मानना है कि यह डर्बी उनके लिए इसलिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है कि इस तरह के खेल से कई पल पैदा हो सकते हैं, बल्कि इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उनकी टीम का सीजन का पहला मैच है और वह जानते हैं कि इसमें जीत से शुरुआत करना कितना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ” यह इसलिए बड़ा मैच नहीं है क्योंकि हम एटीके मोहन बागान के खिलाफ खेल रहे हैं बल्कि इसलिए भी बड़ा है क्योंकि एक टीम के रूप में यह हमारा पहला मैच है। “

ईस्ट बंगाल के हेड कोच ने कहा, ” यह एक बहुत बड़ा मुकाबला है। यह फैन्स के लिए बहुत बड़ा है। भारत में यह संभवत: सबसे बड़ा मुकाबला है। लेकिन साथ ही हमारे लिए भी यह एक मौका है कि हम मैदान पर उतरें और हर किसी को दिखाएं कि हम किस तरह की टीम हैं। इस तरह के मैच में हम अपनी पहचान दिखा सकते हैं और यह भी दिखा सकते हैं कि हम ट्रेनिंग पिच पर क्या काम कर रहे है।”

फॉलर का मानना है कि प्री सीजन के देरी से शुरू होने से उनकी टीम को फायदा मिलेगा। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी टीम की प्रेरणा और कार्य नीति पर कम नहीं होगी।

हेड कोच ने कहा, ” सीजन की शुरुआत करने के लिए हमारे पास यह एक कठिन गेम है। तैयारी के मामले में सभी टीमों से पीछे हैं। एटीकेएमबी एक मैच खेल चुका है, लेकिन हमने नहीं खेला। इसलिए हम अपेक्षाकृत नए सीजन में आ रहे हैं। किसी को कोई शक नहीं है कि हम कैसे खेलने जा रहे हैं, हम किस प्रकार की टीम हैं। यह अब हम पर निर्भर है कि हम वहां जाएं और थोड़ा आदर्श स्थापित करें। हम ऐसा कर सकते है क्योंकि हमारी टीम के अंदर काम करने भावना है। खिलाड़ियों का रवैया पूरी तरह से फस्र्ट क्लास है। हम अब इसका शुरू होने का और इंतजार नहीं कर सकते। हम सब तैयार हैं। ”

स्टेडियम में फॉलर की टीम को सपोर्ट करने के लिए फैन्स नहीं होंगे और फॉलर का कहना है कि वह दूर से भी फैन्स के सपोर्ट को महसूस कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि हमें कितना अच्छा सपोर्ट मिलता है। हमें पता है कि फैन्स वहां नहीं होंगे। लेकिन मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मनोवैज्ञानिक रूप से वे 120 प्रतिशत वहां होंगे। हम उनके समर्थन को महसूस कर सकते हैं। हम उनके प्यार को महसूस कर सकते हैं। एक स्टाफ और टीम के रूप में समर्थन के लिए हम उनका बहुत आभारी हैं और मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।”

फॉलर ने आगे कहा, ” एक दिन ऐसा भी ऐसा भी आएगा जब समर्थकों की वापसी होगी। हम न केवल उस शानदार जर्सी के लिए खेलेंगे जो हम पहनते हैं, बल्कि उन प्रशंसकों के लिए भी, जो इस क्लब के लिए बहुत कुछ करते हैं। ” (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

तिब्बत और शिनजियांग में तेजी से बढ़े अत्याचार, धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत को नष्ट करने की कोशिश

Fri Nov 27 , 2020
लंदन : चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के शासनकाल में तिब्बत की धार्मिक स्वतंत्रता में तेजी से कमी आने के साथ ही शिनजियांग प्रांत में अत्याचार भी ज्यादा हो गए हैं। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने बेरहमी से धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत को नष्ट किया है। यह कहना है लंदन में रहने […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31