सोमवार को दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल‑3 से उड़ान भरेंगे सभी विमान

नई दिल्ली । देश भर में सोमवार यानी 25 मई से चरणबद्ध तरीके से शुरू होने वाली घरेलू हवाई यात्रा के लिए इंदिरा गांधी अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) की संचालक कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने घोषित किया है कि सभी विमानों का संचालन टर्मिनल‑3 से ही होगा । यह टर्मिनल आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए प्रयोग किया जाता है । आमतौर पर अधिकांस घरेलू उड़ानें टर्मिनल 1 और 2 से संचालित होती हैं ।

डायल ने ट्वीट कर कहा कि सभी उड़ानें आईजीआई के टर्मिनल 3 से संचालित होंगी। घरेलू उड़ानों के लिए टर्मिनल‑3 को पूरी तरह तैयार कर लिया गया है। इन तैयारियों को लेकर अधिकारियों की टीम ने एयरपोर्ट का दौरा कर इस पर संतोष जताया है। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट पर संक्रमण से बचाने के लिए स्वच्छता पर खासा जोर दिया जा रहा है ।

डायल ने कहा कि कोरोना वायरस को मारने के लिए पराबैंगनी किरण पर आधारित यूवी टनल और टर्मिनल की सतह पर यूवी टावर स्थापित किए गए हैं । यूवी टनल से गुजरने के बाद यात्रियों के बैग संक्रमण मुक्त हो जाएंगे । इसके अलावा ट्रॉली और ट्रे से कोरोना वायरस खत्म करने के लिए यूवी उपकरण का प्रयोग किया जा रहा है। जूतों को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइजर मैट की व्यवस्था की गई है ।

दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है और वैश्विक कोरोनवायरस महामारी के मद्देनजर सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात को रद्द करने से पहले यहां से प्रतिदिन औसतन 1,500 उड़ानों का संचालन किया जाता रहा है ।

Shar­ing is car­ing!

agniban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री का दावा, राज्‍य में 30 लाख लोगों होंगे कोरोना संक्रमित, 6 हजार की होगी मौत

Sun May 24 , 2020
रायपुर । देश‑विदेश तक कोरोना के खिलाफ जंग में वाहवाही लूटने वाले छत्तीसगढ़ राज्य में बहुत जल्द ही कोरोना वायरस कहर बरपाने वाला है। छत्तीसगढ़ में 30 लाख लोगों के कोरोना संक्रमित होंगे और 6 हजार लोगों की मौत होगी। यह भविष्यवाणी छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने की है। […]