इंदौर बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

इंदौर में 1700 से ज्यादा मरीज मिले 48 घंटे में, बताए 800


स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन में आधे ही मरीज किए घोषित, सैम्पलिंग भी बढ़ गई

इंदौर। पहले चुनाव, उसके बाद त्यौहारों में उमड़ी भीड़ ने शहर में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ा दिया है। 48 घंटे में ही 1700 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज निकले हैं, हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने अपने मेडिकल बुलेटिन में मरीजों की संख्या आधी ही बताई है। सूत्रों के मुताबिक कल जहां 800 से अधिक पॉजिटिव मिले हैं, तो परसों यह संख्या 900 से ज्यादा थी, जबकि कल रात को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में केवल 492 पॉजिटिव मरीज बताए गए हैं और परसों यह संख्या 313 बताई गई थी।

इंदौर सहित प्रदेश के 5 शहरों में आज रात 10 से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू भी घोषित कर दिया है और आज इंदौर में उठाए जाने वाले अन्य उपायों के संबंध में कलेक्टर ने आपदा प्रबंधन समिति की बैठक भी बुलाई है, जिसमें शादियों से लेकर अन्य आयोजनों के संबंध में निर्णय लिए जाएंगे। इधर स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि बीते दो दिनों में ही इंदौर में 1700 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, लेकिन जनता में घबराहट ना फैले, जिसके चलते आधी संख्या ही घोषित की गई है। परसो अधिकृत रूप से 313 और कल रात जारी बुलेटिन में 492 पॉजिटिव घोषित किए गए। वहीं उपचाररत मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2693 बताई गई है। शहर के सभी निजी अस्पतालों में शत-प्रतिशत बेड भर गए हैं। सरकारी अस्पतालों में अवश्य बेड खाली हैं। अब एक बार फिर बाहर से आने वाले मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। दो दिनों से टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है। आरटीपीसीआर के अलावा रैपिड एंटीजन टेस्ट भी अधिक लिए जा रहे हैं और फीवर क्लीनिकों पर भी भीड़ बढऩे लगी है। सुदामा नगर, साउथ तुकोगंज, एमआईजी सहित अन्य क्षेत्रों में मरीज बढऩे लगे हैं।

Next Post

अब इस Social Media प्लेटफार्म पर भी 24 घंटे में गायब हो जाएंगे पोस्ट, नया फीचर आया

Sat Nov 21 , 2020
नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) ने दुनियाभर में फ्लीट्स फीचर की शुरुआत कर दी है, जिसके तहत ट्वीट 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएंगे। यह बिल्कुल स्नैपचैट और फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम की तरह है। इन स्वत: गायब होने वाले ट्वीट, फोटो और वीडियो को ही सम्मिलित रूप से फ्लीट्स नाम दिया […]