ओडिशा में आज से ऑनलाइन मिलेगी शराब, लगाया गया कोविड टैक्स

भुवनेश्वर । ओडिशा में आज यानि रविवार से ऑनलाइन शराब की बिक्री शुरु होगी । राज्य सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है । लाइसेंस प्राप्त शराब का दुकानदार होम डिलवरी कर सकेगा । सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन के अलावा सभी स्थानों पर शराब की डिलीवरी की जा सकेगी ।

विज्ञप्ति के अनुसार राज्य सरकार शराब पर कोविड टैक्स लगाने का निर्णय किया है । लॉक डाउन से पहले शराब का जो रेट था, उस पर सरकार 50 प्रतिशत कोविड टैक्स लगायेगी । इस राशि को कोरोना संक्रमितों के लिए खर्च किया जाएगा ।

सभी शराब की दुकानों को एक डिसप्ले लगाना होगा, जिस पर उसका फोन नंबर, ह्वाट्स एप नंबर व ई‑मेल आईडी रहेगा। खरीददार उस पर अपने पते और जो चाहिए, वह लिखकर आर्डर कर सकेगा। राज्य सरकार की बीवरेज कार्पोरेशन की साइट पर शराब का मूल्य रहेगा ।

एक हजार रुपये तक की शराब का आर्डर करने पर होम डिलवरी के लिए एक सौ रुपये अतिरिक्त देना होगा । इसके बाद प्रति प्रति पांच सौ रुपये के अतिरिक्त आर्डर के लिए 25 रुपये देना होगा। होम डिलीवरी के मद में 3 सौ रुपये से अधिक नहीं लिया जा सकेंगे । सुबह सात से शाम सात बजे तक ही होम डिलीवरी हो सकेगी ।

Shar­ing is car­ing!

agniban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पाकिस्तान और खाड़ी देशों में आज मनाई जा रही है ईद

Sun May 24 , 2020
दुबई । सऊदी अरब, यूएई, कतर, तुर्की, कुवैत और अन्य खाड़ी देशों में आज ईद मनाई जा रही है । पाकिस्‍तान में भी ईद आज मन रही है । यहां रजमान का पवित्र महीना भारत और बांग्‍लादेश से एक दिन पहले शुरू हुआ था। कोरोना लॉकडाउन के बीच इन देशों […]