5 अगस्त को देशभर में घंटे-घडिय़ाल बजेंगे

  • भव्य होगा राम मंदिर का भूमि पूजन
  • मोदी देंगे 500 करोड़ की सौगात
  • 326 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास

नई दिल्ली। अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास को भव्य बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुभ मुहूर्त में होने वाले शिलान्यास के दौरान पूरी अयोध्या नगरी को जहां 5 लाख दीपों से सजाया जाएगा, वहीं मुहूर्त के दौरान पूरे देशभर में घंटे-घडिय़ाल बजाकर पूजा-अर्चना की जाएगी।
अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास की भव्य तैयारियां की जा रही हैं। शिलान्यास के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद पहुंच रहे हैं, वहीं पूरे शहर को दीपावली की तरह सजाया जा रहा है। शिलान्यास कार्यक्रम के प्रसारण के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जा रही हैं। गौरतलब है कि यहां साढ़े 11 से साढ़े 12 के बीच शुभ मुहूर्त होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंदिर के नए मॉडल का अवलोकन करेंगे। इसी दिन पूरे देश को मंदिर का नया मॉडल और स्वरूप देखने को मिलेगा, जो पहले से भी भव्य होगा। राम मंदिर शिलान्यास जहां अयोध्या में होने वाला है, वहीं राज्य के अन्य बड़े शहरों में भी जश्न की भव्य तैयारी की गई है।
एक सप्ताह बाद भूमिपूजन और प्रशासन ने अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं किया
5 अगस्त को हालांकि मंदिर का शिलान्यास होना है, इसी बीच एक बड़ा समाचार यह है कि मंदिर के लिए कानूनी तौर पर अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसके लिए विधिवत कार्रवाई जिला प्रशासन स्तर पर होना थी, लेकिन उसे अंजाम नहीं दिया गया है। अब ताबड़तोड़ भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की गई है।
मोदी के आगमन से अयोध्या को मिलेंगी कई सौगातें
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने अयोध्या दौरे के दौरान शहर को अनेक तरह की सौगातें देंगे। वे यहां पर 500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का ऐलान भी करेंगे। मोदी 326 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास करने के अलावा 161 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही कुछ बड़ी योजनाओं का ऐलान भी कर सकते हैं।

Next Post

अब बिना एनओसी सेना, सीआरपीएफ और बीएसएफ घाटी में ले सकती है जमीन

Tue Jul 28 , 2020
जम्मू-कश्मीर को लेकर केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को केन्द्र शासित राज्य का दर्जा दिए जाने और धारा 370 हटाए जाने के बाद केन्द्र सरकार ने भूमि अधिग्रहण को लेकर एक बड़ा फैसला लेते हुए सेना, सीआरपीएफ और बीएसएफ को बिना राज्य शासन की मंजूरी के भूमि […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31