प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे राजघाट, गांधीजी को किया नमन

नई दिल्ली । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के अवसर पर शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे। इस दौरान यहां भजन का भी आयोजन किया गया। पीएम ने यहां बापू को नमन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए भी महात्मा गांधी को याद किया। पीएम मोदी ने लिखा उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे।

मोदी ने एक वीडियो भी ट्वीट किया। 2 अक्टूबर को लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने विजय घाट जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें नमन किया. राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं। सत्य , अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्वओ के कल्याहण का मार्ग प्रशस्त- करता है। वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं।

राष्ट्रपति ने लिखा कि आइए, गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर हम सब पुन: यह संकल्प लें कि हम सत्या और अहिंसा के मार्ग का अनुसरण करते हुए, राष्ट्र् के कल्यांण और प्रगति के लिए सदैव समर्पित रहेंगे और एक स्वच्छ , समृद्ध, सशक्त व समावेशी भारत का निर्माण करके गांधी जी के सपनों को साकार करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि गांधी जी के असाधारण व्यक्तित्व व साधनापूर्ण जीवन ने विश्व को शांति, अहिंसा और सद्भाव का मार्ग दिखाया। स्वदेशी के उपयोग को बढ़ाने के उनके स्वप्न को पूर्ण करने के लिए आज पूरा देश मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ स्वदेशी को अपना रहा है। गांधी जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

Next Post

महिला को उतारा मौत के घाट, हत्यारोपी का गुप्तांग काटा

Fri Oct 2 , 2020
बक्सर। बिहार के बक्सर में महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को महिला के सीने व गर्दन के पास चाकू के निशान मिले हैं। यह भी बताया गया है कि लाश के पास हत्यारोपी का गुप्तांग कटा मिला है। आरोपी का इलाज […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31