गुजरात और राजस्थान के लिए तीन ट्रेनों के प्रस्ताव दिल्ली भेजे


अगले महीने शुरू हो सकती है ट्रेन, लगातार यात्री कर रहे हैं मांग
इन्दौर। इन्दौर से लगातार टे्रनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। अब रेलवे ने गुजरात के लिए एक और राजस्थान के लिए दो ट्रेनें शुरू करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इसकी मंजूरी मिलते ही अगले माह से तीन और ट्रेनें शुरू कर दी जाएंगी।

अब तक इन्दौर से ओवरनाइट एक्सप्रेस, दिल्ली इंटरसिटी, हावड़ा-शिप्रा एक्स., ग्वालियर इंटरसिटी, महू-भोपाल इंटरसिटी, अवंतिका एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, पटना एक्सप्रेस, जयपुर एक्सप्रेस, पुणे एक्सप्रेस और मालवा एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया जा चुका है। इसके बाद 12वीं टे्रन के रूप में 28 नवम्बर से प्रयागराज के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है। यह टे्रन सप्ताह के तीन दिन इन्दौर और प्रयागराज के बीच चलेगी। इसके बाद अब तीन और ट्रेनों को शुरू करने की तैयारी है। रतलाम मंडल के डीआरएम विनीत गुप्ता पिछले दिनों किसान रेल के शुभारंभ में इन्दौर आए थे। उन्होंने बताया कि गुजरात के लिए शांति एक्सप्रेस और राजस्थान के लिए जोधपुर और उदयपुर एक्सप्रेस शुरू करने का प्रस्ताव हमने रेलवे बोर्ड को भेजा है। इन तीनों शहरों के लिए लगातार ट्रेन शुरू करने की डिमांड आ रही है। अगर अनुमति मिल गई तो अगले माह से इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है।

पुणे का सफर होगा आरामदायक
रेलवे प्रशासन ने इन्दौर से पुणे के बीच चलने वाली पुणे एक्सप्रेस को एलएचबी कोच से चलाने की घोषणा की है। आज दोपहर में रवाना होने वाली ट्रेन एलएचबी कोच से रवाना होगी। फिलहाल इस ट्रेन में आईसीएफ कोच थे, लेकिन अब आरामदायक यात्रा के लिए एलएचबी कोच लगाए गए हैं। ये कोच आरामदायक होने के साथ-साथ सुरक्षित भी होते हैं और ट्रेन दुर्घटना की स्थिति में इनमें जनहानि कम होती है। पुणे एक्सप्रेस के इस रैक में एक सेकंड एसी, पांच थर्ड एसी, दस स्लीपर एवं चार सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। इसके बाद इन्दौर से चलने वाली मालवा एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। पंजाब में किसान आंदोलन के चलते फिलहाल यह ट्रेन नियमित नहीं चल पा रही है।

Next Post

फोन भी चार्ज होगा और हाथ भी गर्म रखेगा, Xiaomi का नया पावर बैंक

Thu Nov 26 , 2020
नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi हमेशा नए-नए प्रोडक्ट लाती रहती है। स्मार्टफोन के साथ वह उसकी एसेसरीज पर भी विशेष ध्यान देती है। उसने अब ऐक ऐसा ही पावर बैंक लाया है, जो ठंड में काफी उपयोगी साबित होगा। कंपनी ने हैंड वार्मर पावर बैंक (Power Bank) लांच किया […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31