सेमसंग गैलेक्‍सी जेड फोल्ड 3 स्‍मार्टफोन में हो सकतें हैं ये शानदार संभावित फीचर्स

दोस्‍तों आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र मे स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनिया एक स्‍मार्टफोन लांच कर रही है । केरिबियाई कंपनी सैमसंग ने अपने अगले गैलेक्सी एस फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम करना शुरू कर दिया है। गैलेक्सी एस 21 श्रृंखला को विकसित करने के अलावा, सैमसंग अपने अगली पीढ़ी के फोल्डेबल फोन पर भी काम कर रहा है, जिसे गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 कहा जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमसंग अगले फोल्डेबल फोन को 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च करेगा। हालांकि, कंपनी ने गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

फोल्डेबल फोन में पहली बार इनोवेटिव कैमरा उपलब्ध होगा

एक कोरियाई प्रकाशन द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 अपने पुराने मॉडल के विपरीत एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा के साथ आएगा। ईटी न्यूज़ की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता अपनी आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 के लिए एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक को अपना रहे हैं। यह पहली बार है जब सैमसंग अपनी फोल्डेबल श्रृंखला के लिए इस तरह के अभिनव कैमरा तकनीक का विकल्प चुन रहा है।

कंपनी इसके लिए विशेष डिस्प्ले डिजाइन का उपयोग करेगी

यह पहले देखा गया है कि स्मार्टफोन निर्माता अपने उपकरणों में अंडर डिस्प्ले कैमरा सिस्टम का उपयोग करते हैं, लेकिन इसकी क्लिक की गई तस्वीरें इतनी खास नहीं होती हैं। इस समस्या को हल करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 का कैमरा पुराने मॉडल गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 से बेहतर है। सैमसंग इसके लिए कुछ विशेष डिस्प्ले डिजाइन का उपयोग कर सकता है, जो कैमरा सेंसर पर पिक्सल का विस्तार करता है, जिससे प्रकाश को अधिक रोशनी मिलती है।

रिपोर्ट में आगे लिखा है, ‘सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स एक विशेष प्रदर्शन डिजाइन के साथ समस्या को हल करने की योजना बना रहा है।’ यह पता चला है कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स एक प्रदर्शन डिजाइन कर रहा है जिसमें एक व्यापक पिक्सेल क्षेत्र है, जिसमें यूडीसी ओपनिंग अनुपात को संरक्षित करने के लिए रखा जाएगा और ताकि फ़ोटो लेते समय कोई समस्या न हो। ‘

गैलेक्सी Z फ्लिप लाइट पर काम करने वाली कंपनी-रिपोर्ट

सैमसंग उन दो स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक है जो अपने प्रीमियम फोन में फोल्डिंग डिस्प्ले तकनीक को आगे बढ़ा रहा है। इस साल, हमने गैलेक्सी Z फ्लिप और गैलेक्सी Z फोल्ड 2 सेटिंग बेंचमार्क को फोल्डिंग स्मार्टफोन के रूप में देखा। ये दोनों फोन जहां कूल हैं, वहीं ये काफी महंगे भी हैं। इसलिए, सैमसंग जाहिरा तौर पर फ्लिप फोल्डिंग फोन के नए सस्ते संस्करण के साथ आने की कोशिश कर रहा है।

फोल्डिंग फोन लीक के लिए विश्वसनीय ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाले विश्लेषक रॉस यंग के मुताबिक, कंपनी गैलेक्सी जेड फ्लिप के सस्ते संस्करण पर काम कर रही है। फोन को जाहिरा तौर पर गैलेक्सी जेड फ्लिप लाइट कहा जाएगा और इसमें जेड फ्लिप के साथ-साथ जेड फोल्ड से अल्ट्रा-थिक ग्लास की सुविधा होगी। इस फोन के बारे में कोई अन्य जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि सैमसंग इसे लॉन्च कर सकता है। आगामी नेक्स्ट जनरेशन गैलेक्सी S21।
वर्तमान में, सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप को 256GB वैरिएंट के लिए 84,999 रुपये की कीमत पर भारत में बेच रहा है। गैलेक्सी Z फ्लिप स्नैपड्रैगन 855+ चिप पर चलता है और इसे 6.7 इंच का फुल एचडी + फोल्डेबल डिस्प्ले मिलता है।

Agniban

Next Post

Cyclone Nivar : पुडुचेरी और तमिलनाडु के तटीय इलाके से टकराने के बाद कमजोर पड़ा तूफान निवार

Thu Nov 26 , 2020
पुडुचेरी में बारिश, 9 बजे तक बंद रहेगा चेन्नई एयरपोर्ट चेन्नई/पुडुचेरी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि बहुत ही खतरनाक चक्रवाती तूफान निवार पुडुचेरी के पास तट को पार कर गया है और वह अब कमजोर हो गया है। तमिलनाडु और पुडुचेरी के अधिकारियों ने चक्रवाती […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31