शहीद राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

ऋषिकेश । पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा आज यहां उनके आवास गंगा नगर से निकाली गई। इस दौरान भारी जन सैलाब उमड़ पड़ा। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, महापौर अनिता ममगाई, राज्य मंत्री कृष्ण सिंघल, भगतराम कोठारी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सोमवार की सुबह गंगा नगर से शुरू हुई अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। राकेश डोभाल की शहादत को लेकर लोग नारे लगाते रहे। इस दौरान लहराते तिरंगों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। शहीद की अंतिम यात्रा हरिद्वार मार्ग से होते हुए पूर्णानंद घाट मुनि की रेती के लिए निकली। नगर मेंं जगह जगह शहीद के अंतिम दर्शन को सड़क किनारे लोग नजर आए। शहर के विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक, व्यापारिक एवं गैर राजनीतिक संगठनों ने भी पुष्प वर्षा कर शहीद को नमन किया। अंतिम यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान शोक स्वरूप बंद रखे गए।

इससे पहले बारामुला में पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हुए सैनिक राकेश डोभाल को श्रद्धांजलि देते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि अल्पायु में राकेश डोभाल ने जो अपनी शहादत दी है, वह व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा ऐसे वीर सैनिकों के कारण ही आज देश सुरक्षित है और हम आजादी की सांस ले रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी आज सुबह शहीद के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की।

ज्ञातव्य है कि जब पूरा देश दीपावली का जश्न मना रहा था तो उससे एक दिन पहले बारामुला सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के दौरान की गई गोलीबारी में ऋषिकेश का लाल राकेश डोभाल दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया था। बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल की बॉर्डर क्षेत्र में तैनाती थी।

Next Post

National Press Day : उपराष्ट्रपति ने कहा, कोरोना काल में मीडिया की भूमिका प्रसंशनीय

Mon Nov 16 , 2020
नई दिल्ली । उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर सभी मीडिया कर्मियों को बधाई देते हुए कोविड- 19 महामारी के दौरान मीडिया की भूमिका की सराहना की। उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट संदेश में कहा, ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ के अवसर पर सभी मीडिया-कर्मियों को […]

Know and join us

news.agniban.com

month wise news

January 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31