विदेश

वोट ऑडिट में गायब मतपत्र मिलते हैं, जो जॉर्जिया में बिडेन की जीत की पुष्टि करता है

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राज्य जॉर्जिया ने 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में डाले गए मतों का एक ऑडिट पूरा किया है जिसमें 5,771 मतपत्रों की गिनती के बाद भी डेमोक्रेट जो बिडेन को एक रेजर-पतले मार्जिन से विजेता के रूप में पुष्टि की गई थी या पहले रिपोर्ट नहीं की गई थी। जॉर्जिया के राज्य सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने गुरुवार शाम ऑडिट के परिणाम की घोषणा की जिसमें बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 12,284 वोटों से हराया। 3 नवंबर को राज्य में डाले गए 4.94 मिलियन मतपत्रों में से बिडेन 0.25 प्रतिशत से आगे था, और ऑडिट के लिए हाथ से गिना गया था। जब ऑडिट के दौरान खोजे गए 5,771 बेशुमार या गलत तरीके से वोट मिले तब ऑडिट के बाद ऑडेन बिडेन का नेतृत्व 1,375 वोट कम हो गया।

रैफेंसपर ने कहा, “जॉर्जिया के ऐतिहासिक पहले राज्यव्यापी ऑडिट ने पुष्टि की कि राज्य के नए सुरक्षित पेपर बैलट वोटिंग सिस्टम की सही गणना और रिपोर्ट की गई है।” ट्रम्प और उनके अभियान ने कहा कि वे अदालतों में परिणामों को चुनौती देते रहेंगे, दावा करते हैं कि अवैध वोटों की गिनती की जा रही थी। ट्रम्प अभियान के वरिष्ठ वकील जेना एलिस ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कानूनी विकल्पों को आगे बढ़ाने का इरादा रखते हैं कि केवल कानूनी मतपत्र गिने जाएं।” उन्होंने कहा कि ट्रम्प अभियान यह भी चाहता है कि डाक मतपत्रों पर हस्ताक्षर रिकॉर्ड वाले लोगों के साथ हों। बिडेन ने ट्रम्प के चुनाव को विफल करने और धोखाधड़ी के आरोपों को जारी रखने के प्रयासों की आलोचना की। ट्रम्प एक पूर्ण वापसी के लिए कह सकते हैं क्योंकि हार का मार्जिन 0.5 प्रतिशत से कम है, जो उनका अभियान करने के लिए तैयार है।

यहां तक ​​कि अगर एक भर्ती या अन्य अदालत में युद्धाभ्यास में ट्रम्प जॉर्जिया जीतता है, तो भी बिडेन चुनाव के विजेता होंगे क्योंकि उनके पास 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं और 16 का नुकसान अभी भी उन्हें जीतने के लिए आवश्यक 270 से अधिक वोटों के साथ छोड़ देगा। ट्रम्प ने जॉर्जिया, पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और अन्य राज्यों में व्यापक धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए ट्वीट्स का एक स्थिर प्रवाह रखा। राष्ट्रपति ने ट्विटर पर कहा, “वोट ऑडिट में लापता मतपत्र मिलने के बावजूद जॉर्जिया में बिडेन की जीत की पुष्टि करता है। जॉर्जिया काउंटियों में खोजे गए हजारों बेशुमार वोट। जब अधिक महत्वपूर्ण हस्ताक्षर मैच होता है, तो राज्य रिपब्लिकन को फ्लिप करेगा, और बहुत जल्दी। ” रैफेंसपर्गर के कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, फ्लॉयड काउंटी में मतपत्रों को एक मतदान केंद्र पर स्कैनर की समस्या के बाद मतगणना के लिए मुख्यालय ले जाया गया और ऑडिट तक उन्हें भुला दिया गया।

Next Post

रविवार का राशिफल

Sun Nov 22 , 2020
युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942 सूर्योदय 06.18, सूर्यास्त 06.23, ऋतु – शीतकार्तिक शुक्ल पक्ष अष्टमी, रविवार, 22 नवम्बर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- आज का दिन […]