बाघ के हमले से महिला की मौत, ग्रामीणों ने इको सेंटर में तोडफ़ोड़ कर किया चक्काजाम

होशंगाबाद । जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मेहंदीखेड़ा में शुक्रवार सुबह खेत में काम कर रही एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पचमढ़ी-छिंदवाड़ा-भोपाल मार्ग पर चक्काजाम कर सतपुड़ा टाइगर प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश जताया। साथ ही सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के मटकुली स्थित इको सेंटर में जमकर तोडफ़ोड़ की। सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंची और लोगों का आश्वासन देकर शांत कराया। वहीं, मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू की।

पिपरिया स्टेशन रोड थाना पुलिस के अनुसार, ग्राम मेहंदीखेड़ा निवासी 45 वर्षीय कुसमरिया बाई शुक्रवार सुबह अपने खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान वहां अचानक बाघ आया और कुसमरिया बाई पर हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाकर बाघ को वहां से भगाया, लेकिन इस हमले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बाघ के हमले से महिला की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने मटकुली पहुंचकर वन विभाग द्वारा बनाए गए इको सेंटर में जमकर तोड़-फोड़ की और उसमें आग भी लगा दी। इसके बाद ग्रामीण पचमढ़ी-छिंदवाड़ा-भोपाल मार्ग पर पहुंचे और चक्काजाम कर दिया और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि कई गांव को विस्थापित कर दिया हैं, लेकिन इसके बाद भी अब शेर हमारे घरों तक आ पहुंच रहे हैं। हाल ही में एक बाघ पट्टन गांव में छोड़ा गया था, जिसने गुरुवार को ही दो गायों को अपना शिकार बनाया था। आज फिर बाघ ने एक महिला की जान ले ली। पिपरिया स्टेशन रोड थाना टीआई सतीश अंधवान ने बताया कि ग्रामीण सतपुड़ा टाइगर रिजर्व प्रबंधन के खिलाफ आक्रोशित हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद टाइगर रिजर्व के अधिकारी-कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को बाघ को जल्द पकडऩे का आश्वासन देकर शांत कराया गया। पुलिस ने महिला की मौत के मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (हि.स.)

Shar­ing is car­ing!

agniban

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कमलापति आर्च ब्रिज के लोकार्पण में देरी से नाराज महापौर आलोक शर्मा बैठे धरने पर

Fri Feb 7 , 2020
भोपाल। राजधानी की रंगत को निखारने और यातायात समस्या के समाधान के लिए बनाए जा रहे आर्च ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी और लोकार्पण नहीं होने से नाराज भोपाल के महापौर आलोक शर्मा शुक्रवार को धरने पर बैठ गए। उन्होंने प्रदेश सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया […]