टेक्‍नोलॉजी

WhatsApp पर वीडियो शेयर करते वक्त म्यूट करने का विकल्प मिलेगा

नई दिल्ली। व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को एक और सुविधा देने जा रहा है। व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही यूजर्स को वीडियो म्यूट करने का विकल्प दे सकता है। किसी वीडियो को शेयर करने या फिर स्टेटस बनाने से पहले म्यूट कर सकते हैं। नई सुविधा शुरुआती चरण में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डेवलप किया जा रहा है। जल्द ही यह भविष्य में आईफोन यूजर्स तक भी पहुंच सकती है। WhatsApp के आईफोन वर्जन में रिड लेटर (Read Later) नाम से नई फीचर है। यह अनिवार्य रूप से मौजूदा आर्काइव्ड चैट फीचर का उन्नत वर्जन होगा।
जानकारी के अनुसार एंड्रॉइड के लिए WhatsApp ने 2.20.207.2 बीटा को कॉन्टैक्ट अपडेट भेजने या उन्हें अपडेट करने से पहले वीडियो को म्यूट करने की क्षमता का संदर्भ दिया। किए गए पोस्ट स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि एक स्पीकर आइकन उस वीडियो की अवधि और फाइल आकार की डिटेल के बगल में उपलब्ध होगा जिसे यूजर शेयर करना चाहते हैं। व्हाट्सएप के जरिए शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट करने की संभावना है।
नया फीचर बीटा टेस्ट के लिए भी उपलब्ध होना बाकी है। फिर भी, भविष्य के अपडेट में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप के लाइव होने की उम्मीद है। म्यूट वीडियो के अलावा व्हाट्सएप रिड लेटर फीचर पर काम कर रहा है जो मौजूदा आर्काइव चैट को बदल देगा।
एक रिपोर्ट के मुताबिक रिड लेटर फीचर से यूजर्स को कुछ चैट को संग्रहीत करने की सुविधा मिलेगी, जिसके लिए वे कोई नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं करेंगे। यूजर्स को एक से अधिक चैट का चयन करने के लिए एक एडिट बटन भी प्रदान किया जाएगा जिसे वे जल्दी से अनार्काइव करना चाहते हैं। एडिट बटन पर टैप करने से एडिट आर्काइव सेटिंग का ऑप्शन भी आएगा, जो यूजर्स को चेंज करने की अनुमति देगा कि आर्काइव्ड चैट्स कैसे काम करता है।

Next Post

Huawei कंपनी का अप‍कमिंग फोल्डेबल 5 जी स्‍मार्टफोन में जल्‍द हो सकता है लांच

Sat Nov 21 , 2020
स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei का अप‍कमिंग फोल्डेबल फोन Huawei Mate X2 इन दिनों अपने लॉन्च को लेकर चर्चा में है। Huawei कंपनी के इस स्‍मार्टफोन में खास फीचर के साथ जल्‍द ही लांच हो सकता है क्‍योंकि इस डिवाइस की कई रिपोर्ट लीक हो गई हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें […]